Aligarh: महावीर नगर कॉलोनी में शून्य से पांच साल के बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने के लिए पल्स पोलियो बूथ का आयोजन मुनेश आंगनवाड़ी केंद्र पर किया गया, जिसका उद्घाटन नेहरू युवा क्लब भदेशी सचिव राम सिंह जादौन ने  किया।

कार्यक्रम अध्यक्ष डॉ कैलाश चंद्र ने कहा कि भारत  को पोलियो मुक्त बनाने में नागरिकों के साथ-साथ स्वयं सेवियों की भूमिका को नाकारा नहीं जा सकता है। आज आवश्यकता है कि प्रत्येक नागरिक अपने नवजात शिशु से लेकर पांच साल तक के बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने के लिए आगे आये ताकि देश  से पूरी तरह पोलियो जैसे खतरनाक वाइरस से मुक्त  किया जा सके ।

नेहरू युवा क्लब भदेशी सचिव राम सिंह जादौन ने जनसमुदाय से आवाह्न किया कि सभी नागरिक बूथ वाले दिन के बाद दवा से वंचित  बच्चों को बी टीम घर -घर जाकर सोमवार से शुक्रवार तक दवा पिलवाने मंे टीम को सहयोग देंगे क्योंकि सुरक्षा चक्र के लिये आवश्यक है कि प्रत्येक राउंड के दौरान दवा पिलाई जाए । ए टीम से छूटे बच्चों के लिये बी टीम द्वारा भी दवा पिलाई जाएगी । इस दौरान करमवीर, धर्मेंद्र कुमार, यादराम, गौरव कुमार  पिंकेश कुमार, रामवीर सिंह, मीनाक्षी सिंह , लखन सिंह, मनोज कुमार, राधाराम, दिनेश पंडित, हेमेंद्र सिंह, हरी राम, सर्वेश, राजेंद्र, विकास कुमार, निशांत, राधारानी, उमेश कुमारी, लता रानी आदि उपस्थित थे।

इन्हें भी पढ़ें

loading...